स्टेट न्यूजमध्य प्रदेश

MPPSC 2021 में रायसेन की Ankita Patkar ने किया MP टॉप

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) की परीक्षा-2021 का रिजल्ट आ गया है.एमपीपीएससी ने इस परीक्षा की 87 फीसदी सीटों का परिणाम घोषित किया है. इस रिजल्ट के टॉप-10 में से 7 महिला उम्मीदवार हैं. डिप्टी कलेक्टर के 24 में से 12 पदों पर महिलाओं ने बाजी मारी है। जिसमे रायसेन की अंकिता पाटकर ने टॉप किया है।अंकिता की इस उपलब्धि के बाद घर मे आज जश्न का माहौल हैं। सुबह से उन्हें बधाई देने वालो का तांता लगा हुआ है।

MPPSC 2021 में रायसेन की Ankita Patkar ने किया MP टॉप
Ankita Patkar of Raisen topped MP in MPPSC 2021

एमपीपीएससी परीक्षा में रायसेन की अंकिता पाटकर ने टॉप किया है. मध्य प्रदेश में अंकिता ने पहली रैंक हासिल की है. उन्होंने 1575 में से 942 अंक हासिल किए हैं. इस रिजल्ट के साथ ही अब वे डिप्टी कलेक्टर बन गई हैं। इस रिजल्ट की घोषणा होते ही अंकिता के परिवार में खुशियां छा गईं. उन्हें बधाई देने वालों कतार लग गई है. मीडिया से खास बातचीत में अंकिता ने कई बातें शेयर कीं उन्होंने युवाओं को आत्म चिंतन करने के लिए भी प्रेरित किया है उन्होंने कहा कि मैं इस रिजल्ट से बेहत खुश हूं। परिवार का तो खुशी का ठिकाना नहीं है। मेरी सारी सफलता का श्रेय मेरे माता-पिता और बहनों को जाता है।

अंकिता ने कहा कि पढ़ाई के लिए जरूरी है कि आप अड़चनों से दूर रहें। आपको टीवी, सोशल मीडिया, मनोरंजन को छोड़ना जरूरी नहीं है, लेकिन उनसे दूर होना जरूरी है. मैं पढ़ाई के शुरूआत दौर 7-8 घंटे रोज पढ़ा करती थी. मैंने पढ़ाई के दौरान जीवन के एक-एक मिनट का टाइम मैनेजमेंट किया था। कब सोना है, कब खाना, कब आराम करना है, सबकुछ निर्धारित था। मुझे यकीन था कि इस तरह अगर में आगे बढ़ी तो सफलता जरूर मिलेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker