स्टेट न्यूजमध्य प्रदेश

लोन वुल्फ अटैक की तैयारी में था खंडवा से पकड़ा गया IM आतंकी फैजान शेख सगे भाई ने बताई सच्चाई

इंडियन मुजाहिदीन के आतंकी फैजान शेख बड़े नरसंहार (लोन वुल्फ अटैक) की तैयारी में था…कोलकाता जेल में बंद आइएसआइएस से जुडे रकीब कुरैशी से भी मिला था… कोलकाता और कश्मीर भी जा चुका है आतंकी फैजान…

खंडवा में पकड़े गए प्रतिबंधित इंडियन मुजाहिदीन (IM) से जुड़े आतंकी फैजान शेख को लेकर एक ओर बड़ा खुलासा हुआ है। वह अकेले ही बड़े नरसंहार (लोन वुल्फ अटैक) की तैयारी में था। इतना ही नहीं वह कोलकाता की जेल में बंद प्रतिबंधित संगठन आइएसआइएस से जुडे अपने खास रकीब कुरैशी से मिला था। कुछ दिन वह कोलकाता में भी रहा। रकीब से उसकी गहरी दोस्ती थी।

बता दें की पिछले साल खंडवा की खानशाहवली कालोनी निवासी रकीब कुरैशी को पश्चिम बंगाल एनआइए टीम ने आइएसआइएस से संबंध सामने आने पर पकड़ा था। बम बनाने सहित अन्य संदिग्ध गतिविधियों का खुलासा हुआ था। चर्चा यह भी है कि फैजान कश्मीर भी गया था। हालांकि कश्मीर जाने की बात को परिवार के लोग नकार रहे हैं।

आतंकी फैजान के बड़े भाई का कहना है की उसने ये सब केवल फेमस होने के लिए किया है। भटकल और सिमी सरगना अबू – फैजल से इसलिए नाम जोड़ा ताकी उसका भी उनकी तरह बड़ा नाम हो जाए। इंडियन मुजाहिदीन (आइएम) से जुड़े आतंकी फैजान पिता हनीफ शेख (34) के बड़े भाई ने बड़ा खुलासा किया है।

फैजान के बारे में बताया कि वह फेसबुक पर भड़काऊ वीडियो बहुत देखता था। अपने फेसबुक पेज पर वह भड़काऊ पोस्ट डाल देता था। हम उसे समझाते थे तो हमारे सामने डिलीट कर देता था लेकिन बाद में फिर वह भड़काऊ पोस्ट डाल देता था। इसी से परिवार के लोग परेशान थे। वह फेमस होना चाहता था। वह यही चाहता था कि लोग पहचाने और उसका नाम हो जाए।

बताया जा रहा है कि, खण्डवा में जब एटीएस की टीम ने आतंकी फैजान के घर पहुंची थी तो उसके कमरे में सर्चिंग के दौरान उसके बिस्तर के नीचे से जेहादी किताब भी मिली थी। प्रतिबंधित सिमी के फार्म सहित कुछ अन्य कागज़ात भी एटीएस की टीम को मिले है।

Related Articles

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker