ऑटो मोबाइल

Hero Xtreme 160R के फीचर्स के सामने धूल खाने लगी KTM

भारत की दिग्गजटू व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प नेदेश में एक अलग ही विश्वास और अहमियत बनाकर के रखी हुईहै.जब भी हीरो मोटोकॉर्प के द्वारा कोई नई बाइक लॉन्च की जाती है तो पूरे देश के बाइक लवर्स की नजर उसे बाइक पर बनी रहती है.इसका सबसे बड़ा कारण है कि विश्वास आज हीरो मोटोकॉर्प ने दशकों से जो विश्वास भारतीय बाइक लवर के पीछे बना कर रखाहै.यही कारण है कि जब भी कोई बाइक लॉन्च होती है तो उसे बाइक लवर्स हाथों-हाथ लेते हैं भारतीय बाजार मेंअगर टू व्हीलर सेगमेंट की बात करें तो एक नई दमदार बाइक के आने की खुशी देखी जा रही है.हीरो मोटोकॉर्प में बहुत ही मॉडर्न स्टाइल में 160 सीसी इंजन के साथ में 60 किलोमीटर प्रति घंटे की शानदार टॉप स्पीड वाली एक नई बाइक को पेश करने की योजना बना ली है।

Hero Xtreme 160R Bike Features

हीरो एक्सट्रीम 160R बाइक की अगर फीचर्स की बात करें तो इसके फीचर्स इतने दमदार हैं की अच्छी-अच्छी बाइक्स के पसीने इसे देखने के बाद में छूट गए हैं आपको बता दें कि इसमें शानदार डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टरके साथ-साथ डिजिटल स्पीडोमीटर और स्पीड और माइलेज को मॉनिटर करने जैसे शानदार नए फीचर्स बाइक में मौजूद हैं.केटीएम जैसी बाइक Hero Xtreme 160R के सामने धूल खाती नजर आ रही है।

Hero Xtreme 160R के फीचर्स के सामने धूल खाने लगी KTM
Hero Xtreme 160R के फीचर्स के सामने धूल खाने लगी KTM

Xtreme 160R Specifications

फोर स्ट्रोक और एयर कूल्ड इंजन इसकी ड्युरेबिलिटी को बढ़ा देता है इस इंजन में दो वाल्व भी लगे हुए हैं। 15 ps में यह 8500 का आरपीएम जनरेट करता है। इसके साथ ही मैक्सिमम टॉर्क 14 nm के साथ 6500 का आरपीएम जनरेट करता है। बात अगर डिस्प्लेसमेंट करें तो यह 163.2 सीसी है। इसके साथ ही इस बाइक में फ्रंट टायर 100/80 दास 17 ट्यूबलेस और रियर टायर 130/70 r17 ट्यूबलेस के साथ एलाय व्हील भी लगाए गए हैं। इसका शानदार सस्पेंशन बाइक एक्सपीरियंस को बहुत ही उम्दा बनता है आपको बता दे की फ्रंट सस्पेंशन के रूप में स्टैंडर्ड टेलीस्कोपिक 37 mm dia और रियर सस्पेंशन 7 स्टेप एडजेस्टेबल मोनोशॉक है। वही इस बाइक की चेचिस का जो फ्रेम है वह ट्यूबलर अंडरबोन डायमंड टाइप है। बात अगर स्विंग आर्म की की जाए तो यह बॉक्स टाइप रैक्टेंगुलर ट्यूब है। इस बाइक में फ्रंट ब्रेक डिस्क 276 एमएम की है वही रियल डिस्क ब्रेक 220 एमएम की है। इस बाइक का स्टार्टिंग सिस्टम सेल्फ स्टार्ट इसके अनुभव को काफी सुखद बनता है वही यूएसबी चार्जिंग की व्यवस्था भी इसमें दी गई है। एलईडी हेडलाइट पोजिशनिंग लैंप के साथ में दिया गया है साथ ही इसकी डिटेल हेडलाइट भी एलईडी की बनी हुई है। इस बाइक की ओवरऑल लेंथ 2019 mm है वहीं ओवरऑल हाइट 1052 म है। बात अगर सेट की हाइट की करें तो यह 795 mm है। बाइक का कुल वजन 139.5 किलोग्राम है।

Price ऑफ़ Hero Xtreme 160R Bike

देश की धड़कन बन चुकी हीरो बाइक्स की है शानदार हीरो एक्सट्रीम 160R की अगरकीमत की बात करेंतो यह यह बाइकजितने फीचर्स के साथ में अच्छा यूजर एक्सपीरियंस के लिएआ चुकी हैइसकी कीमत 120000 की शुरुआती प्राइस रेंज से शुरू होती है इस प्राइस रेंज को देखते हुए KTM धूल खाने लगी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker