ऑटो मोबाइल

Toyota Raize को अपना बनाने लोगो में लग गई होड़ आप भी जान लीजिए इसके दमदार फीचर्स

भारतीय कंपैक्ट SUV मार्केट में धमाका मचाने के लिए टोयोटा अपनी लेटेस्ट Toyota Raize 2024 लांच करने की पूरी तैयारी कर चुकी है। Toyota Raize की लांच होने की तैयारी का नाम सुनते ही स्विफ्ट, विटारा, सोनेट और नेक्सॉन जैसी देश की दिग्गज कंपनियों के पहले से ही पसीने छूटने लगे हैं .Toyota Raize जहां एक और अपने आकर्षक डिजाइन के साथ-साथ बहुत ही लग्जरियस कर के रूप में भारतीय ग्राहकों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रही है वही आपको बता दें कि इस कर को आसियान एनसीएपी जबरदस्त फाइव रेटिंग मिलने के कारण भारतीय बाजार में कस्टमर के बीच चर्चा का विषय बन गई है. 2019 में Toyota Raize को पेश किया गया था जो जापान इंडोनेशिया और मलेशिया में मैन्युफैक्चर हुई थी। अब भारतीय बाजार में धमाका मचाने के लिए इस कर को लॉन्च करने की तैयारी चल रही है.वैसे तो पूरे विश्व में अलग-अलग नाम से यह कर बेची जाती है लेकिन भारत में आने की सूचना के पास से ही भारत के ऑटोमोबाइल सेक्टर में धमाल मच चुका है।

Toyota Raize को अपना बनाने लोगो में लग गई होड़ आप भी जान लीजिए इसके दमदार फीचर्स
Toyota Raize को अपना बनाने लोगो में लग गई होड़ आप भी जान लीजिए इसके दमदार फीचर्स

टोयोटा रेज़ डायनेमिक फ्रंट डिज़ाइन

किसी भी एसयूवी की फ्रंट डिजाइन बहुत मायने रखती है. कार का फ्रंट लुक कर की पूरी कहानी एक बार में बयां कर देता है.अगर बात करेंटो योटा रेंज की फ्रंट डिजाइन की तो इसमें एक बड़ी ग्रिल के साथ-साथ फॉग लैंप और बहुत ही पावरफुल एलइडी हेडलैंप लगा हुआ है.जो देखने में बहुत ही डायनेमिक लुक के साथ में नजर आते हैं.टाटा रेस एक योद्धा की भांति बहुत ही मजबूत कार के रूप में आपका साथ देने के लिए तैयार है।

Toyota Raize की ख़ास विशेषताएं

भारतीय बाजार में Toyota Raize कार में आपको मजबूत engine के साथ 1.0 लीटर पेट्रोल engine 140nm का टॉर्क, 29kmpl तक का माइलेज और तगड़े फीचर्स में आपको 7-इंच डिजिटल डिस्प्ले, 9-इंच टचस्क्रीन, ऑटो एसी, क्रूज़ कंट्रोल, पैनोरमिक कैमरा, ब्लाइंड-स्पॉट मॉनिटरिंग, डुअल एयरबैग, लक्जरी इंटीरियर प्रीमियम डिजाइन, आरामदायक सीटें, ample space किफायती कीमत 6.99 लाख रुपये से शुरू।

आकर्षक रंगों में उपलब्ध है Toyota Raize

वैश्विक रूप से धमाल मचाने के बाद में भारत में लांच होने वाली Toyota Raize के कई रंग मौजूद है. यह एसयूवी white/black के साथ साथ turquoise/black, red/black, और yellow/black कलर में भारतीय मार्केट में धूम मचाने आ रही है.साथ ही डिफरेंट कलर के साथ में रफ ब्लैक कलर में मौजूद है जो बहुत ही आकर्षक और शानदाररूप से एसयूवी की खूबसूरती को बढ़ाता है. Toyota Raize के कलर ऐसे हैं कि जिन्हें देखते ही आप इसे अपना बनाने की सोचने लगेंगे।

Toyota Raize का दमदार है साइड लुक

बात अगर Toyota Raize की साइड लुक की करें तो यह बहुत ही शानदार और परफेक्ट लुक के साथ में मौजूद है.आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इसमें कल ओ आर सी एम में टर्न इंडिकेटर के साथ-साथ बॉडी के रंग के दरवाजे के हैंडल और डिमांड कट17 इंच के एलॉय व्हील बहुत इसकी खूबसूरती में इजाफा कर देते हैं. Toyota Raize का साइड प्रोफाइलचिकन औरकंफर्टेबल दोनों है.इसके साथ ही पीछे एक बड़ा चौकोर ग्लास पैनल इसकी विजिबिलिटी को बढ़ा देता है. साथ ही इसकी डिजाइन की खूबसूरती में भी इजाफा कर देता है।

फॉर्च्यूनर स्टाइल में है Toyota Raize रियर लुक

फॉर्च्यूनर स्टाइल में बना हुआ Toyota Raize कारियल लुक बहुत ही मजबूत बंफर और रीयर कैमरा के साथ-साथ एलईडी टेल लैंप देखते ही बनता है.एक ग्लोबल लेवल का लुक छोड़ने का काम Toyota Raizeका रीयर लुक करता है.इसे जब भी कोई सड़क पर दिखेगा तो इस कर को देखा ही रह जाएगा।

Toyota Raize कब होगी लांच क्या होगी कीमत

Toyota Raize अभी भारतीय मार्केट में लॉन्च नहीं हुई है लेकिन अभी से ही लोग ही धड़कनें बढ़ चुकी है. लोग इस Toyota Raizeको अपना बनाने के लिए प्लान करने लगे हैं.बात अगर करें इसकी कीमत की तो 9.50 लाख से शुरू 15 लाख की रेंज में मिलने वाली Toyota Raize 2025 की शुरुआती महीने तक भारत में डेब्यू कर सकती है.दो-दो इंजन विकल्पों के साथ-साथ बहुत ही कॉम्पिटेटिव प्राइस रेंज के साथ में एक कॉन्पैक्ट एसयूवी के बीच में अपना स्थान लाने के लिए Toyota Raize बहुत ही मजबूती से देश में लांच होने वाली है।

लग्जरियस लुक है टोयोटा रेज़ का इंटीरियर

टाटारेस इंटीरियर के मामले में बहुत ही लग्जरियस और बहुत ही कंफर्टेबल और यूजर एक्सपीरियंस के हिसाब से बहुत ही शानदारइंटीरियर होने वाला है.टाटा रेंज के अगर हम अंदर देखें तो इसमें एक बॉटल होल्डर,आर्म्स रेस्टके साथ-साथ वायरलेस चार्जिंग और 10.25 इंच काएनफोर्समेंट सिस्टम के साथ एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टरइसके इंटीरियर को बहुत ही परफेक्ट और शानदार बना देता है। एक परफेक्ट एसयूवी के रूप में आपको लग्जरियस और रिच अनुभव करने के लिए टाटा रेस का इंटीरियर बहुत ही जबरदस्त और परफेक्ट माना जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker