क्राइममध्य प्रदेशस्टेट न्यूज

ददुआ और उसके बेटे ने जिला न्यायालय परिसर Umaria में 3 अधिवक्ताओ के साथ की मारपीट अपराध दर्ज

जिला न्यायालय परिसर में 6 जून की शाम 4:00 बजे अचानक हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई। एक मामले में दो पक्ष आपस में सुलह समझौता करने के लिए कोर्ट पहुंचे हुए थे। लेकिन बातचीत के दौरान अधिवक्ताओं के साथ में कहां सुनी हो गई और देखते ही देखते मामला मारपीट पर उतर आया। घटना के बाद जिला न्यायालय परिषर में अधिवक्ता जिला अधिवक्ता संघ पुष्पराज सिंह के नेतृत्व में लामबंद हुए और कोतवाली पहुंच करके दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है।

हम बिहार के हैं गोली मारकर निकल जाएँगे 

घटना में पीड़ित नरेंद्र गिरी गोस्वामी ने बताया की पेशे से मैं अधिवक्ता हूँ और मैं नोटरी का काम करता हूँ। मेरा एक पुराना मुवक्किल है लल्ला सिंह परस्ते पिता राय सिंह जो कि आमाडोंगरी गाँव का निवासी है।जिन आरोपियों ने मेरे और मेरे साथियों के साथ मारपीट की है उनका मेरे मुवक्किल के साथ न्यायालय में पुराना मामला चल रहा है।मैं लल्ला सिंह परस्ते की तरफ से वकालत भी किया था और उक्त मामले में मेरे द्वारा दोनों के बीच समझौता भी करवाया गया है।उसी मामले के संबंध में ये कागजात बनवाने के लिए आए हुए थे।तो मैंने कहा कि आप गुप्ता नोटरी के यहां जाकर इसे बनवा लीजिए। इन्ही बातों के बीच ददुआ नाम के व्यक्ति ने मेरे से अभद्रता करना शुरू कर दिया।ददुआ का कहना था कि तुम हमारे बीच मे क्यों पड़ रहे हो। कहासुनी के दौरान ददुआ का लड़का मेरे से मारपीट करने लगा और जेब मे हाथ डालकर पैसे भी निकाले और धमकी देते हुए कहा कि हम बिहारी है आप जैसे वकीलों को न्यायालय परिसर में घुसकर गोली मार देते हैं।घटना को देखकर राकेश और अजीत सिंह बीचबचाव के लिए आए तो उनके साथ भी मारपीट की गई। और घटना स्थल से दोनों आरोपी भाग गए।

ददुआ और उसके बेटे ने जिला न्यायालय परिसर Umaria में 3 अधिवक्ताओ के साथ की मारपीट अपराध दर्ज
Advocates were beaten up in the district court premises

न्यायालय परिसर में ऐसी घटना होना बेहद चिंताजनक :  पुष्पराज सिंह

घटना कि जानकारी देते हुए जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष पुष्पराज सिंह ने बताया कि 6 जून की शाम 4 बजे के आसपास न्यायालय परिसर उमरिया में सभी अधिवक्ता अपने कामों में व्यस्त थे। तभी नौरोजाबाद निवासी ददुआ और उनका बेटा न्यायालय परिसर में नोटरी के संबंध में कुछ काम करवाने के उद्देश्य से आया हुआ था। इसी बीच अधिवक्ता नरेंद्र गिरी के साथ उन्होंने विवाद किया और विवाद के दौरान गालीगलौज करने लगे। घटनास्थल पर मौजूद अजीत सिंह और राकेश के साथ भी आरोपियों ने मारपीट की।नरेन्द्र गिरी की नोटरी वाली सील छुड़ा कर ले गए हैं। और जाते जाते कहा कि मैं बिहार का रहने वाला हूँ ऐसे वकीलों को गोली मार देता हूँ।

उन्होंने आगे कहा कि न्यायालय परिसर में ऐसी घटना होना बेहद चिंताजनक है।जिला अधिवक्ता संघ के सभी सदस्य कोतवाली पहुँचकर दोनों आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की माँग की है।

ददुआ और उसके बेटे ने जिला न्यायालय परिसर Umaria में 3 अधिवक्ताओ के साथ की मारपीट अपराध दर्ज
Advocates were beaten up in the district court premises

लागू हो एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट : जिला अधिवक्ता संघ अध्यक्ष

जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष पुष्पराज सिंह ने आगे कहा कि लगातार हमारे द्वारा एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग की जा रही है। ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो सके। सरकार से लगातार हमारी बातचीत हो रही है लेकिन जब प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की बात आती है तो सरकार इसे अनसुना कर देती है। भविष्य में हमारे द्वारा प्रयास किया जाएगा कि प्रोटेक्शन एक्ट जल्द से जल्द लागू सरकार करें।

ददुआ और उसके बेटे ने जिला न्यायालय परिसर Umaria में 3 अधिवक्ताओ के साथ की मारपीट अपराध दर्ज
Advocates were beaten up in the district court premises

आरोपियों की जल्द से जल्द होगी गिरफ्तारी : SDOP उमरिया 

घटना की जानकारी देते हुए एसडीओपी उमरिया नागेंद्र सिंह ने बताया कि जिला न्यायालय परिसर में अधिवक्ता नरेंद्र गिरी गोस्वामी और उनके दो साथियों के साथ नौरोजाबाद निवासी ददुआ और उसके बेटे के द्वारा मारपीट करने का मामला सामने आया है। कोतवाली उमरिया में सुसंगत धाराओं के तहत दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना की जा रही है। विवेचना करने के बाद जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker