लाइफ स्टाइल

Weekly Horoscope 5th to 11th February 2024 : इस हफ्ते इन राशियों की चमकेगी किस्मत इन्हें होगा भारी नुकसान जानिए साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 5th to 11th February 2024 : फरवरी माह में 5 फरवरी से लेकर 11 फरवरी तक किन राशियों के बदले की किस्मत कि नहीं होगा नुकसान जानिए साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope 5th to 11th February 2024 : साल 2024 के फरवरी माह में 5 फरवरी से लेकर 11 फरवरी तक किन राशि के जातकों की किस्मत चमकेगी और किन्हे नुकसान का सामना करना पड़ेगा लिए साप्ताहिक राशिफल के माध्यम से आप अगले हफ्ते की प्लान को वर्कआउट करिए ताकि आप जब भी कोई काम करें तो आपको असफलता का मुंह ना देखना पड़े।

  • मेष साप्ताहिक राशिफल

 इस सप्ताह चंद्र राशि से बारहवें घर में अशुभ राहु की उपस्थिति के कारण आपको आर्थिक नुकसान होने की संभावना है, इसलिए लेन-देन से जुड़े सभी मामलों में यथासंभव सतर्क रहें। क्योंकि ऐसा करके ही आप कई विपरीत परिस्थितियों को अपने पक्ष में कर सकते हैं। इस सप्ताह आपको शुरुआत से ही अपने माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहने की जरूरत रहेगी। इसके लिए उनके साथ समय बिताएं, उनकी सेहत का ख्याल रखें और अगर जरूरी हो तो उन्हें किसी अच्छे डॉक्टर के पास चेकअप के लिए ले जाएं। इस सप्ताह चंद्रमा से ग्यारहवें भाव में शनि के विराजमान होने से कई शुभ ग्रहों का प्रभाव आपकी इच्छाशक्ति को मजबूत करेगा, जिसकी मदद से आप अपने पेशेवर जीवन में नई उपलब्धियां हासिल करने में सक्षम होंगे। इस दौरान आपको कई ऐसे मौके मिलेंगे, जिनकी मदद से आपकी राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए यह समय बेहद सुखद रहेगा। शिक्षा राशिफल के अनुसार यह सप्ताह आपकी राशि के लिए शिक्षा के क्षेत्र में सामान्य अवसरों से भरा रहेगा। विशेषकर जो छात्र प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए यह समय अतिरिक्त मेहनत से भरा रहेगा, तभी वे अनुकूल परिणाम पाने में सफल होंगे। इसलिए किसी भी वजह से अपना ध्यान पढ़ाई से न हटाएं और खाली समय में भी किताबें पढ़ते रहें।

उपाय: प्रतिदिन 21 बार “ओम भौमाय नमः” का जाप करें।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है।

  • वृषभ साप्ताहिक राशिफल

चंद्रमा से एकादश भाव में राहु की उपस्थिति के कारण स्वास्थ्य की दृष्टि से समय विशेष रूप से अच्छा रहेगा और आप अपने अच्छे स्वास्थ्य के बल पर अपने परिवार के सदस्यों का ख्याल रखेंगे। जिससे परिवार में आपका मान-सम्मान भी बढ़ने की संभावना है। कुल मिलाकर चंद्र राशि से पंचम भाव में केतु की उपस्थिति के कारण स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। इस सप्ताह आप कई चीजों में अपना पैसा निवेश करने पर विचार करेंगे। ऐसे में आपको दृढ़तापूर्वक सलाह दी जाती है कि किसी भी प्रकार का निवेश करते समय बहुत सावधान रहें और साझेदारी वाले व्यवसायों और चालाक वित्तीय योजनाओं में निवेश करने से अभी बचें। इस सप्ताह आपको घर की कई समस्याओं से निपटना बहुत मुश्किल लगेगा। ऐसे में आपको लग सकता है कि कई लोग आपको नीचे खींचने की कोशिश कर रहे हैं, जिससे आप उदास महसूस कर सकते हैं। यह सप्ताह उन दिनों में से एक होगा जब आपके पास अपने करियर को आगे बढ़ाने के लिए काम की कोई कमी नहीं होगी, लेकिन फिर भी आप अपने विचारों और योजनाओं को अपनी इच्छानुसार कार्यस्थल पर उतारने में सफल नहीं हो पाएंगे। जिससे आपको थोड़ी निराशा महसूस हो सकती है। इस सप्ताह जो छात्र कुछ नया सीखते रहेंगे, उनकी न केवल बौद्धिक क्षमता में सुधार होगा, बल्कि अन्य छात्रों को अपनी क्षमताओं में गिरावट के साथ-साथ कई हानिकारक परिणामों का भी सामना करना पड़ सकता है।

उपाय: प्रतिदिन ललिता सहस्रनाम का जाप करें।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है।

  • मिथुन साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह दूसरे आपको कैसा समझते हैं, इस पर निर्भर करते हुए, आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आप नई चीजें सीखने के लिए बहुत बूढ़े हो गए हैं। ऐसे में यह सोचकर अपना मूड खराब न करें। चूंकि इस सप्ताह केतु चंद्र राशि से चौथे घर में है, इसलिए आपकी कोई चल या अचल संपत्ति चोरी हो सकती है या कोई आपका भरोसा तोड़कर उसे हड़प सकता है, इसलिए जितना संभव हो सके सावधान रहें। शुरुआत किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा करने से बचें। इस सप्ताह आपके पिता का आपके प्रति व्यवहार आपको परेशान कर सकता है। क्योंकि हो सकता है कि आपकी कही बात के लिए वे आपको डांटें। ऐसे में पारिवारिक शांति बनाए रखने के लिए जितना हो सके उनकी बातों पर प्रतिक्रिया देने से बचें, अन्यथा विवाद बढ़ सकता है। इस सप्ताह चंद्रमा से ग्यारहवें भाव में बृहस्पति के होने से आपकी कार्यकुशलता और आपके काम की गुणवत्ता को देखकर आपके वरिष्ठ आपसे प्रभावित होंगे और दूसरों के सामने आपकी खुलकर प्रशंसा कर सकते हैं। बैठक हालाँकि, अपनी प्रशंसा सुनने के बाद, अहंकार को अपने रास्ते पर न आने दें और जिस गति से आपने शुरुआत की थी, उसे बनाए रखें। इस सप्ताह छात्र जी भर कर पार्टी करते नजर आ सकते हैं, जिसका सीधा असर उनकी शिक्षा पर पड़ेगा। ऐसे में आपको यह समझना होगा कि किसी भी चीज की अति से हमेशा बचना चाहिए, नहीं तो इसके नकारात्मक परिणाम सामने आते हैं।

उपाय: प्रतिदिन 41 बार “ओम बुधाय नमः” का जाप करें।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है।

  • कर्क साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह चंद्रमा से अष्टम भाव में शनि के विराजमान होने से आपकी सेहत थोड़ी खराब रहेगी, जिसके कारण ज्यादा यात्रा करने से आपका स्वभाव थोड़ा चिड़चिड़ा भी हो सकता है। ऐसे में अपने स्वास्थ्य को सबसे अधिक महत्व दें और यात्रा करने से बचें। चूँकि इस सप्ताह बृहस्पति चंद्र राशि से 10वें घर में स्थित है, इसलिए व्यवसायियों को काम के लिए दूसरे राज्य में जाना पड़ सकता है, जहाँ उन्हें उम्मीद से अधिक धन की हानि होगी। परिवार के सदस्यों की ख़ुशी देखकर आपके चेहरे पर मुस्कान आ जाएगी और आप पारिवारिक ख़ुशी हासिल करने में सफल होंगे। इस सप्ताह आपको यह समझने की जरूरत है कि, यदि आप अपनी योजनाओं को सबके सामने खोलने में संकोच नहीं करते हैं, तो आप अपने प्रोजेक्ट को बर्बाद कर रहे हैं। क्योंकि संभव है कि आपके विरोधी भी आपकी कमजोरी का फायदा उठाकर आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। इस सप्ताह भाई-बहनों से मिलने वाला सहयोग आपके आत्मविश्वास को बढ़ा सकता है। हालाँकि इसके लिए आपको सलाह दी जाती है कि आप अपने अहंकार पर काबू पाएं और अपनी पढ़ाई में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए उनकी मदद लें।

उपाय: प्रतिदिन 11 बार “ओम चंद्राय नमः” का जाप करें।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है।

  • सिंह साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपको अपने शारीरिक और मानसिक लाभ पाने के लिए ध्यान और योग का सहारा लेना चाहिए। इसके लिए अगर जरूरी हो तो आप किसी एक्सपर्ट की मदद भी ले सकते हैं। क्योंकि यह समय आपकी सेहत के लिए अच्छा रहेगा, लेकिन इस समय को सोकर बर्बाद करने की बजाय इसका सदुपयोग करें। चंद्रमा से सप्तम भाव में शनि होने से आपके धन का अनावश्यक व्यय होने की संभावना रहेगी। आर्थिक तंगी के कारण परिवार के अन्य सदस्यों के बीच आपको शर्मिंदगी महसूस हो सकती है। इस सप्ताह आपके मित्र या करीबी लोग आपकी बातों या सुझावों को ज्यादा महत्व नहीं देंगे। इस वजह से आपको महसूस हो सकता है कि दोस्तों के साथ कुछ करते समय आपके हितों की अनदेखी की गई है। इससे आपको मानसिक तनाव होने की भी संभावना है। चंद्र राशि से नवम भाव में बृहस्पति की उपस्थिति के कारण यह सप्ताह कोई नया काम शुरू करने या कहीं निवेश करने की अच्छी और अच्छी संभावना दिखा रहा है। ऐसे में यदि आप इस अवधि में निवेश करते हैं या कोई नया काम शुरू करते हैं तो आपको अच्छा मुनाफा होने की संभावना है। इस सप्ताह अधिकांश छात्र अपनी व्यक्तिगत समस्याओं के कारण अपनी पढ़ाई में ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे, जिसका सीधा नकारात्मक प्रभाव उनकी शिक्षा पर पड़ सकता है। ऐसे में हर स्थिति में खुद को शांत रखें और योग और ध्यान का सहारा लें।

उपाय:- रविवार के दिन बुजुर्गों को भोजन दान करें और उनका आशीर्वाद लें।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है।

  • कन्या साप्ताहिक राशिफल

चंद्रमा से प्रथम भाव में केतु की उपस्थिति के कारण इस सप्ताह जिम जाने वालों को भारी वजन उठाने से बचना चाहिए, अन्यथा आपकी मांसपेशियों में खिंचाव आ सकता है। इसके अलावा यह समय आपके स्वास्थ्य के लिए भी विशेष रूप से अच्छा रहने की संभावना है। इस सप्ताह चंद्र राशि से सातवें घर में राहु की मौजूदगी के कारण ग्रह-नक्षत्रों की चाल संकेत दे रही है कि अगर आप दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे तो आर्थिक नुकसान लगभग तय है। इसलिए दूसरों की सलाह पर कहीं भी अपना पैसा निवेश करने से बचें और अपनी बुद्धि का इस्तेमाल करें। इस सप्ताह आप अपने परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाकर पूजा-पाठ करने का प्लान भी बना सकते हैं। इस सप्ताह व्यापार से जुड़े जातकों को किसी भी बिजनेस या कानूनी दस्तावेज को गहराई से समझे बिना और ठीक से पढ़े बिना उस पर हस्ताक्षर करने से बचना चाहिए। अन्यथा आप बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं। इसलिए जल्दबाजी में दस्तावेजों के साथ लापरवाही न बरतें। इस सप्ताह ग्रहों की शुभ स्थिति आपके लिए बेहद भाग्यशाली रहेगी। साथ ही यदि आप उच्च शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हैं तो सप्ताह का मध्य और अंतिम भाग आपके लिए बेहद शुभ साबित होगा। क्योंकि इस दौरान आपको हर विषय को ठीक से समझने में कोई कठिनाई नहीं होगी।

उपाय: प्रतिदिन प्राचीन ग्रंथ विष्णु सहस्रनाम का जाप करें।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है।

  • तुला साप्ताहिक राशिफल

चंद्रमा से पांचवें घर में शनि के साथ, इस सप्ताह आपके स्वास्थ्य, कार्यस्थल और सामाजिक जीवन में कई सकारात्मक बदलाव आपको दूसरों के साथ खुलकर संवाद करने में मदद करेंगे। चंद्र राशि से सप्तम भाव में बृहस्पति के स्थित होने से आपके साहस और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और आप हर निर्णय लेने में खुद को पूरी तरह सक्षम पाएंगे। इस अवधि के दौरान आपको कई अवसरों का उचित उपयोग करने के लिए अपने जीवनसाथी के परिवार या पैतृक संपत्ति से कुछ अचानक लाभ मिल सकता है। यह सप्ताह आपके पारिवारिक जीवन में शांति लेकर आएगा। लेकिन आपके न चाहने पर भी संभव है कि घर में कोई चीज टूट जाए या आप खो दें, जिससे आपके परिवार वाले आपसे नाराज हो सकते हैं। इसलिए शुरुआत में भी सावधान रहें और ऐसा कुछ भी न करें जिससे घर को नुकसान पहुंचे। सप्ताह की शुरुआत से लेकर अंत तक का समय आपके लिए काफी ऊर्जावान रहेगा। क्योंकि इस दौरान आप ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे, जिससे आपकी कार्य करने की क्षमता भी बढ़ेगी। इस दौरान आपके दिमाग में सिर्फ अपने लक्ष्य हासिल करने के विचार ही चलते रहेंगे, जिसके लिए आप खुद को एक समय सीमा भी दे सकते हैं। इस सप्ताह आपकी राशि के छात्र अपनी मेहनत से पीछे नहीं हटेंगे, जिससे उन्हें अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए इस समय का सदुपयोग करें और केवल पढ़ाई पर ध्यान दें।

उपाय: प्रतिदिन 24 बार “ओम भार्गवाय नमः” का जाप करें।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है।

  • वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह घरेलू समस्याएँ आपको तनाव दे सकती हैं क्योंकि शनि चंद्र राशि से चौथे भाव में स्थित है। जिसके कारण आप अपनी सेहत के प्रति लापरवाह हो सकते हैं। लेकिन इस दौरान खुद का इलाज करने से बचें, क्योंकि संभावना है कि दवाओं पर आपकी निर्भरता बढ़ सकती है। चूँकि बृहस्पति चंद्र राशि से छठे भाव में स्थित है, इसलिए बेहतर होगा कि आप भविष्य की हर वित्तीय चुनौती के लिए पहले से तैयारी करके ही समझदारी से निवेश करें। इसलिए अपनी मेहनत की कमाई को सोच-समझकर ही किसी योजना में निवेश करें। यह समय आपकी माता के स्वास्थ्य के लिए अनुकूल रह सकता है। क्योंकि इस दौरान आप उनकी सेहत का पूरा ख्याल रखते हुए जब भी समय मिलेगा उनके साथ योगा करते नजर आएंगे। इसके अलावा आपको अपने भाई-बहनों का भी समय-समय पर सहयोग मिलता रहेगा। अगर आप नौकरी करते हैं तो इस सप्ताह आपको काम में सोच-समझकर काम करने की जरूरत है। अन्यथा संभव है कि विरोधियों की साजिश के कारण आप किसी बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं। छात्रों के लिए घर पर पढ़ाई के बजाय काम करने से ज्यादा निराशा की बात कुछ नहीं हो सकती। ऐसे में हो सकता है कि आपको इस पूरे हफ्ते इस डिप्रेशन से जूझना पड़े। जिससे आपका मानसिक तनाव भी बढ़ेगा।

उपाय: शनिवार के दिन शनि के लिए यज्ञ-हवन करें।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है।

  • धनु साप्ताहिक राशिफल

कार्यस्थल पर काम का दबाव बढ़ने से इस सप्ताह आप मानसिक उथल-पुथल और परेशानियों का अनुभव करेंगे। जिसके कारण आपके स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी दिखेगा। इस सप्ताह चंद्रमा से पंचम भाव में बृहस्पति के होने से आपको किसी भी निवेश से उतना लाभ नहीं मिल पाएगा जितना आपने सोचा था। लेकिन यह मुनाफ़ा आपको काफी हद तक संतुष्ट करेगा और इसकी मदद से आप अपने व्यवसाय में निवेश करने का निर्णय ले सकते हैं। जिसमें अगर आप सही रणनीति अपनाते हैं तो आप जल्द ही अपना पैसा दोगुना कर सकते हैं। कोई खास व्यक्ति जिसके साथ आप भावनात्मक रूप से जुड़े हुए हैं, इस सप्ताह आपके लापरवाह और अनियमित व्यवहार के कारण आपसे चिढ़ सकता है। इसलिए बेहतर होगा कि आप अपने स्वभाव में सुधार लाएं और उनके साथ अच्छा व्यवहार करें। इस सप्ताह, चूँकि शनि चंद्रमा से तीसरे घर में स्थित है, आपके जातकों को व्यवसाय के मामले में उत्कृष्ट परिणाम मिलने की संभावना है क्योंकि आप अपने अनुशासन और कड़ी मेहनत के बल पर बढ़त हासिल करेंगे। प्रत्येक कूटनीतिक रणनीति कार्यस्थल में व्याप्त है। तरक्की के साथ-साथ आप वेतन वृद्धि पाने में भी सफल रहेंगे। अध्ययनरत विद्यार्थियों को यह समझने की आवश्यकता है कि यदि आप प्रत्येक विषय को अकेले समझने का प्रयास कर रहे हैं, तो आपको उस पर आवश्यकता से अधिक ऊर्जा और समय खर्च करना होगा। इसलिए पढ़ाई करते समय बड़ों की मदद लेना आपके लिए बेहतर रहेगा।

उपाय: गुरुवार के दिन बीमारों को भोजन दान करें।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है।

  • मकर साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आप शारीरिक और मानसिक रूप से अच्छा महसूस करेंगे। इसके बावजूद, साथ में आने वाले मानसिक तनाव को अपने ऊपर हावी न होने दें। क्योंकि ऐसा करने से कोई भी शारीरिक समस्या हो सकती है। याद रखें, आप एक अनुशासित व्यक्ति हैं। इसलिए स्वास्थ्य के मामले में अनुशासित रहें और स्वस्थ रहें। इस सप्ताह चंद्र राशि से दूसरे भाव में शनि के होने से आपको निवेश के कई नए और रोमांचक अवसर मिलने की संभावना है। लेकिन आपको ध्यान रखना होगा कि शांति से बैठकर आपके सामने आने वाले हर निवेश के बारे में विस्तार से सोचें और उन योजनाओं का भली-भांति अध्ययन करने के बाद ही अपना पैसा लगाएं। इसकी मदद से आप कई तरह के खतरों से खुद को बचा पाएंगे। कार्यस्थल पर चल रही नकारात्मक स्थितियां भी आपके पारिवारिक जीवन में अशांति का एक बड़ा कारण बनेंगी। इसके कारण आप घर में न चाहते हुए भी चिड़चिड़ा व्यवहार करते नजर आएंगे। इस सप्ताह इस राशि के जातकों को पदोन्नति, वेतन वृद्धि और कार्यस्थल पर उच्च पद मिलने की प्रबल संभावना है। कई छात्र इस सप्ताह खुद को तरोताजा रखने के लिए अपने दोस्तों या प्रियजनों के साथ किसी यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं। हालाँकि, ऐसी कोई भी योजना बनाने से पहले, आपको अपने सभी लंबित पाठ्यक्रमों को पूरा करने की सलाह दी जाती है।

उपाय: प्रतिदिन 44 बार “ओम मंडाय नमः” का जाप करें।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है।

  • कुंभ साप्ताहिक राशिफल

पिछले सप्ताह की तुलना में इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा और आप बेहतर महसूस करेंगे क्योंकि चंद्रमा से तीसरे घर में बृहस्पति के स्थित होने से आपका स्वास्थ्य मजबूत होगा। यही कारण है कि इस वर्ष आपको पुरानी बीमारियों से राहत मिलने की संभावना है। इस अवधि में आपका जीवन भी ऊर्जा से भरपूर रहेगा। इसके अलावा इस समय आपको समाज में अपनी स्थिति मजबूत करने और धन में वृद्धि करने के कई बेहतरीन अवसर मिलने की संभावना है। इस सप्ताह आप अपने कार्यस्थल से जल्दी घर आने की कोशिश करेंगे, जिसमें आपको सफलता भी मिलेगी। चूँकि शनि इस दौरान चंद्र राशि से प्रथम भाव में स्थित है, कोई पुराना पारिवारिक एल्बम या कोई पुरानी तस्वीर आपकी और परिवार की पुरानी यादें ताज़ा कर देगी और उस संदर्भ में आपको पुरानी यादें याद आएँगी। आपको करियर से जुड़ी कोई भी महत्वपूर्ण बात या योजना हर किसी के साथ साझा करने से बचना होगा। क्योंकि संभावना है कि अगर आप किसी से अपने दिल की बात साझा करेंगे तो आपकी ही योजनाएं आपके खिलाफ इस्तेमाल की जा सकती हैं। इस सप्ताह विद्यार्थियों को पढ़ाई को लेकर अपने माता-पिता या बड़ों से किसी प्रकार की डांट-फटकार का सामना करना पड़ सकता है। इसके चलते इस पूरे हफ्ते आपका मूड खराब रहेगा। ऐसे में शुरुआत से ही ऐसा कुछ न करें जिससे आप मुसीबत में पड़ जाएं।

उपाय: शनिवार के दिन विकलांगों को दही चावल का दान करें।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है।

  • मीन साप्ताहिक राशिफल

चूँकि इस सप्ताह शनि चंद्र राशि से बारहवें घर में मौजूद है, इसलिए काम और आराम के बीच सही संतुलन बनाना आपके लिए बेहद ज़रूरी होगा। ऐसे में अगर आप लंबे समय से किसी बीमारी से पीड़ित हैं तो इस बार आपको उससे पूरी तरह छुटकारा मिल जाएगा। क्योंकि ग्रहों की शुभ दृष्टि आपको कई बीमारियों से मुक्ति दिलाएगी और इस दौरान आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे। आप मानसिक रूप से भी संतुलित रहेंगे। इस दौरान आपके खान-पान और दैनिक जीवनशैली में भी सुधार आएगा। इस सप्ताह बृहस्पति चंद्र राशि से दूसरे भाव में मौजूद होने के कारण आपको अपने जीवन में कई नई वित्तीय योजनाओं का सामना करना पड़ेगा। ऐसे में अगर किसी वजह से आपको अचानक पैसों से जुड़ा कोई फैसला लेना पड़े तो पहले उसके फायदे और नुकसान पर अच्छे से विचार कर लें, उसके बाद ही किसी फैसले पर पहुंचें। अन्यथा आपको नुकसान हो सकता है. इस सप्ताह आपको महसूस हो सकता है कि दोस्त, रिश्तेदार और परिवार के सदस्य आपकी ज़रूरतों को नहीं समझते हैं। जिसके कारण आपके मन में उनके प्रति गलत भावना आ सकती है। ऐसे में आपको यह भी समझने की जरूरत होगी कि अगर आप दूसरों को बदलने की बजाय खुद को बदलेंगे तो काफी हद तक खुद को तनाव मुक्त रखने में सफल हो पाएंगे। व्यस्त दिनचर्या के बावजूद भी आप इस सप्ताह अपने लिए समय निकालने में सफल रहेंगे। हालाँकि, जब भी आपको खाली समय मिलता है, तो आपको कुछ रचनात्मक करने की सलाह दी जाती है। जो छात्र कोई व्यावसायिक शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं उनके लिए यह समय आम तौर पर अधिक शुभ हो सकता है। इसके साथ ही उन्हें पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करने से कई मौके भी मिलेंगे। इसलिए आपको अपने समय का पूरा सदुपयोग करना चाहिए।

उपाय: प्रतिदिन 21 बार “ओम शनैश्चराय नमः” का जाप करें।

यह राशिफल आपकी चंद्र राशि पर आधारित है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker