देश-विदेश

Facebook- Instagram Down : चेक करिए आपका फेसबुक और इंस्टाग्राम हो गया है ऑटोमेटिक लॉगआउट

Facebook- Instagram Down : यदि आप सोशल मीडिया यूजर हैं और घंटा अपना समय सोशल मीडिया में बिता रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। दर्शन मंगलवार की शाम अचानक फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन हो गए हैं। और यूजर अपने आप अकाउंट से लॉगआउट हो रहे हैं। आप भी अपने इंस्टा और फेसबुक अकाउंट को चेक करिए क्या आप भी लॉगआउट हो रहे हैं।

यह पहली बार नहीं है कि मेटा कंपनी के स्वामित्व वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन हुए हैं। फेसबुक पर लोगों को ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. जब पहली बार फेसबुक खोलने पर लॉगइन नहीं हो पाया तो यूजर्स ने अपने फोन को ऑफ-ऑन करना शुरू कर दिया।

2021 में भी ऐसा हुआ

आपको बता दें कि इससे पहले साल 2021 में मेटा के ऐप्स में ऐसा आउटेज हुआ था। 4 अक्टूबर 2021 को फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सएप समेत सभी मेटा ऐप्स करीब 4 घंटे के लिए डाउन हो गए। उस समय मेटा की आंतरिक प्रणाली में कॉन्फ़िगरेशन में बदलाव से एक श्रृंखला प्रतिक्रिया शुरू हो गई। इससे उनके डेटा केंद्रों के बीच यातायात प्रवाह बाधित हो गया, जिससे उनकी सेवाएं दुर्गम हो गईं

मेटा ने स्पष्ट किया
मेटा कम्युनिकेशंस के प्रमुख एंडी स्टोन ने कहा: “हम जानते हैं कि लोगों को हमारी सेवाओं तक पहुंचने में परेशानी हो रही है। हम अभी इस पर काम कर रहे हैं.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: NWSERVICES Content is protected !!

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker