राजनीतिस्टेट न्यूज

राजनाथ सिंह का कांग्रेस पर बड़ा हमला, कहा डायनासोर की तरह लुप्त होगी कांग्रेस, नेहरू राजीव नहीं मिटा सके देश की गरीबी

मध्य प्रदेश के खंडवा जिले के पुनासा में मंगलवार दोपहर देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे । भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच खंडवा पहुंचे रक्षा मंत्री सिंह ने मंच से कांग्रेस पर जमकर हमला बोलते हुए कांग्रेस के समय को घोटालों का समय बताया, तो वहीं भविष्य में कांग्रेस को डायनासोर की तरह ही लुप्त होना बताया । उन्होंने कहा कि अगली बार से भाजपा इस तरह के संशोधन करेगी, जिससे देश में हर 5 सालों में होने वाले लोकसभा और विधानसभा के चुनाव एक साथ हो सकें, यही नहीं उन्होंने कांग्रेस के विरासत कानून लाने को लेकर भी जमकर कटाक्ष किया, तो वहीं कांग्रेस के शासनकाल को भ्रष्टाचार का काल बताते हुए बीजेपी के किसी भी मंत्री पर भ्रष्टाचार के एक भी आरोप नहीं होना बताया ।

खंडवा लोकसभा क्षेत्र के पुनासा में चुनावी सभा को संबोधित करने आए देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कई मुद्दों पर कांग्रेस को आड़े हाथों लिया । उन्होंने सूरत और इंदौर मैं निर्विरोध और नाम वापसी की घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि यह तो करिश्मा हो गया कांग्रेस के प्रत्याशी भाजपा ज्वाइन कर रहे हैं। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि इससे पहले भी 20 बार लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए लेकिन तब लोकतंत्र खतरे में नहीं आया, लेकिन भाजपा के प्रत्याशी निर्विरोध चुन लिया गए तो कांग्रेस कहती है कि लोकतंत्र खतरे में है। नहीं रक्षा मंत्री ने कांग्रेस को डूबता हुआ जहाज बताते हुए कहा कि अब उसे दुनिया की कोई ताकत डूबने से बचा नहीं सकती। उन्होंने गांधीजी का जिक्र करते हुए कहा कि महात्मा गांधी ने कहा था कि कांग्रेस को अब भंग कर देना चाहिए, लेकिन कांग्रेस में उनकी बात नहीं मानी गयी । वहीं उन्होंने कहा कि अब जनता ने ठान लिया है कि कांग्रेस का सफाया होना चाहिए।

नेहरू और राजीव नहीं मिटा पाए थे गरीबी

वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि नेहरू गांधी, राजीव गांधी ,मनमोहन सिंह सभी ने गरीबी मिटाने के वादे किए । लेकिन कोई भी गरीबी नहीं मिटा पाया । जबकि नरेंद्र मोदी ने गरीबी को चुनौती समझते हुए काम किया है । उन्होंने कहा कि दुनिया की कई आर्थिक संस्थाएं बताती हैं कि पिछले 7 साल में भारत मे 25 करोड लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला है। वहीं उन्होंने कहा कि अब कोई भी महंगाई पर फिल्म बनाने की हिम्मत नहीं करता । क्योंकि महंगाई नियंत्रण में है। उन्होंने रोटी कपड़ा और मकान और पीपली लाइव का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस के राज में महंगाई अनियंत्रित थी, इसी कारण फिल्में बनी थी।

बीजेपी कराएगी देश में एक साथ चुनाव

खंडवा के पुनासा में अपनी चुनावी सभा के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि बार-बार लोकसभा और विधानसभा चुनाव कराने का सिलसिला अब बंद होना चाहिए । उन्होंने कहा कि मैं विश्वास दिलाता हूं कि अगले चुनाव एक साथ होंगे । इसके लिए जरूरी हुआ तो हम संशोधन भी करेंगे । वहीं कांग्रेस पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कुछ साल बाद जब बच्चों से कांग्रेस के बारे में पूछेंगे तब बच्चे कहेंगे कि कौन कांग्रेस देश से कांग्रेस इसी तरह से लुप्त हो जाएगी कि जिस तरह से धरती से फिल्मों में दिखने वाले डायनासोर गायब हो गए उसी तरह से कांग्रेस भी गायब हो जाएगी ।

राजनाथ सिंह का कांग्रेस पर बड़ा हमला, कहा डायनासोर की तरह लुप्त होगी कांग्रेस, नेहरू राजीव नहीं मिटा सके देश की गरीबी
राजनाथ सिंह का कांग्रेस पर बड़ा हमला, कहा डायनासोर की तरह लुप्त होगी कांग्रेस, नेहरू राजीव नहीं मिटा सके देश की गरीबी

रक्षा मंत्री ने बताया भ्रष्टाचार कैसे होगा खत्म

वहीं रक्षा मंत्री सिंह ने कहा कि 2014 में दुनिया में भारत की अर्थव्यस्था की स्थिति 11 वे स्थान पर थी, लेकिन 7 वर्षों में ही भारतीय अर्थव्यवस्था दुनिया की पांचवें नंबर पर आ गई है । उन्होंने कहा कि दुनिया की बड़ी-बड़ी संस्थाएं कह रही है कि भारत की अर्थव्यवस्था सबसे तेज अर्थव्यवस्था है, और 2027 तक हम दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बनेंगे। वहीं उन्होंने राजीव गांधी के एक रु भेजने वाली बात को समझाते हुए कहा कि वह कहते थे कि देश में आम लोगों के लिए 100 रु भेजो तो उन्हें 14 रु ही मिल पाते हैं । जबकि अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार की चुनौती को स्वीकार किया है । आज देश के किसी भी केंद्रीय मंत्री पर भ्रष्टाचार के एक भी आरोप नहीं है । पीएम मोदी ने जनधन, मोबाइल और आधार को एक दूसरे से अटैच करते हुए भ्रष्टाचार को समाप्त करने का काम किया है । उन्होंने कहा कि भाषण देने से भ्रष्टाचार खत्म नहीं होता बल्कि सिस्टम में बदलाव लाकर ही किया जा सकता है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker