स्टेट न्यूजमध्य प्रदेश

केंद्रीय विद्यालय जमुना कालरी में 10वीं और 12वीं में आया शतप्रतिशत परिणाम

केंद्रीय विद्यालय SECL जमुना कॉलरी ने सीबीएसई कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं में उल्लेखनीय 100% परिणाम प्राप्त किया

केंद्रीय विद्यालय जमुना कालरी में 10वीं और 12वीं में आया शतप्रतिशत परिणाम
Kendriya Vidyalaya Jamuna Kalri got 100% results in class 10th and 12th.

केंद्रीय विद्यालय जमुना कॉलरी को गत वर्षों की भाँति इस वर्ष भी सीबीएसई कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं में अभूतपूर्व उपलब्धि की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है। स्कूल ने उल्लेखनीय 100% उत्तीर्ण दर हासिल की है, जिसमें दोनों कक्षाओं के सभी छात्रों ने असाधारण अंक प्राप्त किए हैं। कक्षा 12वीं विज्ञान संकाय मे मास्टर सुयश सिंह चौहान 76.8% के साथ प्रथम स्थान, कुमारी हरीतिमा लाल और राशि द्विवेदी 73.20% के साथ द्वितीय स्थान एवं सानिया पासवान 73% के साथ तृतीय स्थान पर रहे। ज्ञातव्य हो कुमारी हरीतिमा लाल इसी सत्र मे कला उत्सव कार्यक्रम की राष्ट्रीय विजेता भी रही है, जिन्होंने NCERT स्तर पर केंद्रीय विद्यालय संगठन का प्रतिनिधित्व कर केंद्रीय विद्यालय जमुना कॉलरी का नाम राष्ट्रीय स्तर पर रोशन किया था। कक्षा 10वीं मे कुमारी अनुष्का झा 92% के साथ प्रथम स्थान, मास्टर पुष्पराज सिंह 90.6 % के साथ द्वितीय स्थान और मास्टर संभव सिंह चौहान 90.4% अंक के साथ तृतीय स्थान पर रहे। बच्चों ने अपनी सफलता का श्रेय शिक्षकों, अपने माता पिता और परीक्षा के दौरान तनाव मुक्ति पर माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम “परीक्षा पे चर्चा” को दिया है।

विद्यालय प्राचार्य श्री मनोज कुमार ने छात्रों और शिक्षकों की कड़ी मेहनत और समर्पण पर बहुत गर्व व्यक्त किया। उन्होंने कहा, “ये असाधारण परिणाम उत्कृष्टता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण हैं। हमें अपने छात्रों और शिक्षकों के अथक प्रयासों पर अविश्वसनीय रूप से गर्व है। उन्होंने हमारे छात्रों को उनकी शैक्षणिक यात्रा के अगले अध्याय के लिए अच्छी तरह से तैयार किया है।”
ये उत्कृष्ट परिणाम केंद्रीय विद्यालय SECL जमुना कॉलरी के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। यह गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने और छात्रों को उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए सशक्त बनाने वाले शिक्षण वातावरण को बढ़ावा देने के लिए स्कूल के समर्पण को उजागर करता है।

पूरा स्कूल परिवार इस उल्लेखनीय उपलब्धि पर छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों को हार्दिक बधाई देता है। उनकी अटूट प्रतिबद्धता और सहयोगी भावना ने निःसंदेह इस सफलता में योगदान दिया है।

अनूपपुर /दिवाकर विश्वकर्मा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker