वाइल्ड लाइफ

Bandhavgarh की पहली बारिस का लुत्फ़ उठाती हुई बाघिन कैमरे में हुई कैद

Bandhavgarh विश्व प्रसिद्ध बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में इन दिनों पूरे विश्वभर के पर्यटक बाघों के दीदार करने के लिए पहुंचते हैं। बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व अपनी अधिक बाघों की संख्या के कारण पूरे विश्व भर के पर्यटकों के बीच में काफी प्रसिद्ध है भीषण गर्मी के बीच में बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में वाटर होल्स के नजदीक टाइगर आसानी से देखे जा सकते हैं वही आपको बता दें कि भीषण गर्मी से बचने के लिए बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में टाइगर्स अपने आसपास के वाटर होल्स में कब्जा जमा करके बैठ जाते हैं ऐसी बहुत सी शानदार तस्वीर बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व से इस समर सीजन में आ रही है कि जब वाटर होल्स में टाइगर अठखेलियाँ करते हुए भी नजर आते हैं।

Bandhavgarh की पहली बारिस का लुत्फ़ उठाती हुई बाघिन कैमरे में हुई कैद
A tigress enjoying the first rain of Bandhavgarh was captured on camera

लेकिन 31 मई की दोपहर जब मौसम ने करवट ली और बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में बारिश का दौर शुरू हुआ.बारिश का दौर शुरू होते ही पर्यटको के सामने मौजूद एक बाघिन बड़े ही शानदार तरीके से बारिश का लुत्फ़ उठती हुई कमरे में कैद हो गई है। दरअसल भीषण गर्मी के बीच में अचानक हुई बारिश ने जंगल में मंगल जैसा माहौल बना दिया बाघिन कैमरे में बारिश की बूंद का आनंद लेती हुई कैद हो गई है। तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि जिस तरीके से आप पहली बारिश में आनंदित होकर के अपने घर आंगन में निकल जाते हैं और बारिश का आनंद लेते हैं ठीक उसी तरह बाघिन बारिश की बूंद के बीच में अपने आप को पूरी तरह से भीग लेना चाह रही है। हालांकि Bandhavgarh टाइगर रिजर्व सहित उमरिया जिले में बारिश का दौर बहुत ही अल्प समय के लिए आज दोपहर आया था लेकिन जितनी समय भी यह बारिश हुई उसने पूरे समय इस बाकी ने बारिश का पूरी तरीके से आनंद लिया है।

Bandhavgarh की पहली बारिस का लुत्फ़ उठाती हुई बाघिन कैमरे में हुई कैद
A tigress enjoying the first rain of Bandhavgarh was captured on camera

पूरा नजारा पर्यटकों ने अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया है और इस सोशल मीडिया में जमकर वायरल करने लगे हैं आपको बता दें की बारिश का सीजन अब शुरू होने वाला है और जून माह के बाद में कोर जोन में पर्यटकों की आवाजाही बंद हो जाएगी और अक्टूबर माह में दोबारा Bandhavgarh में पर्यटन का सीजन शुरू होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker